अब मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर के बीच रोड हो जाएगा चकाचक, बनेगा शानदार सड़क जानिए क्या होगा रुट

0
519

अगर आप मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर के बीच सफर करते हैं, या इन रोड के सहारा अन्य जिलों में जाने के लिए इसका प्रयोग करते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल आपको बता दूं कि अब मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर के बीच आपको सफर करने में और भी बेहतर एहसास होने वाला है। दरअसल आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर के बीच शानदार स्टेट हाईवे बनाया जाएगा। इसके साथ ही सड़क को 7 मीटर तक चौड़ा किया जाएगा। ताकि लोगों को जाम से निजात मिल सके।

दरअसल आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर के बीच होकर पूसा जाने वाली सड़क को अब स्टेट हाईवे बनाया जाएगा, इसको लेकर मुख्यालय की तरफ से अब हरी झंडी भी मिल गई है। वहीं दूसरी तरफ स्टेट हाईवे द्वारा इस योजना पर भी तैयार किया जा रहा है। जिसमें बताया जा रहा है कि इस सड़क का चौड़ीकरण का भी काम शुरू कर दिया जाएगा, वर्तमान में 5 मीटर यह रोड चौरा है लेकिन अब जल्द ही इसकी चौड़ाई बढ़ने वाली है।

बताया जा रहा है कि इस शानदार रोड के बनने के बाद मुजफ्फरपुर जाने में लगभग 10 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी। उधर समस्तीपुर पीडब्ल्यूडी के द्वारा टोली तक 23.6 किलोमीटर के लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय को अभी भेज दिया गया है। वहीं आगे स्टेट हाईवे की सहमति मिलने के बाद उसका निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। वही इस स्टेट हाईवे के बनने से समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर सड़क समस्तीपुर के अलावा ताजपुर पूसा सहित मुजफ्फरपुर के ढोली सकरा मुसहरी ब्लॉक को इसका सीधा लाभ मिलने वाला है, तस्वीर काल्पनिक।