अब भागलपुर तक एक्सप्रेस- वे का हो सकता है विस्तार जानिए

0
2147

अगर देखा जाए तो देश में सबसे ज्यादा एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश में है। वही अभी देश में सबसे ज्यादा एक्सप्रेस-वे का निर्माण भी उत्तर प्रदेश में ही किया जा रहा है लेकिन जल्द ही अब आपको बिहार में भी कई शानदार एक्सप्रेसवे देखने के लिए मिलेगा। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में कई एक्सप्रेस-वे का निर्माण आने वाले समय में किया जाएगा जिस पर गाड़ियां फर्राटा दौड़ सकेगी।

इसी बीच आपको एक और एक्सप्रेस-वे का विस्तार भागलपुर तक किया जाएगा। भारतीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी कि एनएचएआई की अध्यक्ष अलका उपाध्याय मंगलवार को पटना दौड़े पर थी इस दौरान उन्होंने एनएचएआई के अधीन रहे विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा भी की इसके बाद उन्होंने बिहार के पथ निर्माण मंत्री नीति नवीन के कार्यालय में मुलाकात भी उन्होंने की उन्होंने मुलाकात के बाद जानकारी देते हुए बताया कि परियोजना में भूमि अधिग्रहण का काम पूरा हो चुका है जल्दी उसका निर्माण का शुरू किया जाएगा।

मुलाकात के दौरान भारतमाला परियोजना पर भी चर्चा की गई है चर्चा में निकल कर सामने आया है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस को भागलपुर तक विस्तार करने की बात भी एनएचआई की अध्यक्ष ने सकारात्मक कार्रवाई करने की आश्वासन दिया है। इसी दौरान पटना से आरा- आरा से सासाराम और अरेराज से बेतिया इसके अलावा मोकामा से मुंगेर एवं बक्सर से है दरिया का शीघ्र डीपीआर तैयार कर निविदा आमंत्रित करने का अनुरोध भी किया गया है।