अब बिहार के इन पर्यटक स्थलों पर आप भी घूम पाएंगे हेलीकॉप्टर के जरिए जानिए

0
961

बिहार वासियों के लिए यह बहुत ही गर्व और खुशी की बात है कि अब उन्हें भी हेलीकॉप्टर की सवारी करने का मौका मिलेगा इसके लिए आपको नेता या फिर कई बारे उधोगपति होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अब बिहार में राज्य के पर्यटन विभाग के द्वारा अब यह बात सामने आ रहा है कि बिहार के सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों पर अब पर्यटकों के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा कराई जाएगी जिससे अब पर्यटक बिहार के अच्छे अच्छे लोकेशन का लुफ्त उठा पाएंगे।

आपको बता दूं कि बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई क्षेत्रों में पुरे साल पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। इस दौरान पर्यटकों को हेलीकॉप्टर सुविधा देने के लिए बिहार की राजधानी पटना सहित गाया, जमुई, बाल्मीकि नगर, राजगीर और बोध गया के हेलीकप्टर सेवा जल्द ही प्रारंभ की जायेगी, आपको बता दूँ की हेलीकॉप्टर प्रोवाइड करने वाले विमान कंपनियों के द्वारा निर्धारित मानक की निर्धारित पर इन क्षेत्रों की मापदंड पूरी होती है। इसलिए संभावना है कि विमान की प्रारंभिक शुरुआत इन्हीं क्षेत्रों से की जाएगी।

आपको यह बात की आपको यह जान कर हैरानी होगी कि विभागीय आंकड़ों के अनुसार बिहार में आने वाली पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। जोकि 2020 में लगभग 5 लाख से भी ज्यादा विदेशी पर्यटक बोधगया सहित राजगीर और कई अन्य पर्यटक स्थल पर आए थे। जबकि 2019 में आ रहे पर्यटकों की संख्या सिर्फ़ 1.7 लाख ही मौजूद थे।

जानकारी के लिए आपको बता दूँ की राज्य में जितने भी पर्यटन स्थल जोकि चिन्हित है या फिर बनाए जा रहे हैं जैसे कि गोपालगंज, सीतामढ़ी, राजगीर, गाया, बाल्मीकि नगर इन जैसे क्षेत्रों में भ्रमण करके पर्यटकों को यह महसूस हो कि बिहार में भी काफी सारी कल्चरल पौराणिक एवं ऐतिहासिक चीजें मौजूद है, तस्वीर काल्पनिक।