अब पटना से UP, दिल्ली तक का सफर होगा आसान, बनेगा शानदार ग्रीन फिल्ड हाईवे जानिए क्या होगा रुट

0
7126

अब तक जब भी आपको राजधानी पटना से लेकर उत्तरप्रदेश और दिल्ली जाने की बात आती है, तो आम तौर पर लोग ट्रैन और फ्लाइट के माध्यम से दिल्ली और उत्तरप्रदेश तक जाते है, लेकिन अब आने वाले समय में आप जल्द ही उत्तर प्रदेश और दिल्ली तक जाना और भी आसान होने वाला है। आपको बता दूँ की अब जल्द ही शानदार नए एनएच का विकास होने वाला है, जो पूरी तरफ से पूरा नया रुट होगा और यह रोड बिहार के कई ज़िलों से होकर गुजरेगी।

आपको बता दूँ की यह रोड का निर्माण पटना से शुरू होकर यह रोड आरा से होते हुए यह रोड बक्सर होते हुए यह रोड सीधा बलिया तक इस रोड का निर्माण किया जायेगा। आपको बता दूँ की यह रोड शानदार होगा और यह रोड चार लेन का होगा और इसकी लम्बाई की बात करे तो इसका लम्बाई 118 किलोमीटर का होगा। वही इसकी कुल लगात की बात करे तो इसकी कुल 8500 करोड़ की होगा।

आपको बता दूँ की यह रोड अपने आप में शदार होगा और यह रोड पूर्वांचल एक्सप्रेस से जुड़ेगा। जिसके बाद इस रोड के माध्यम से पटना के लोग सीधा उत्तरप्रदेश और दिल्ली तक लोग आ जा सकते है। इस रोड को कई फेज में बनाया जायेगा। आपको बता दूँ की आरा रोड भी रिंग रोड से जुड़ जायेगा। जिसकी लगत 381 करोड़ की लगत का होगा और कुल इसकी लम्बाई 21 किलोमीटर का होगा।