अब पटना से हाजीपुर का सफर महज 15 मिनट में, अगले महीने मिलेगा बड़ा सौगात

0
4441

आगरा राजधानी पटना से उत्तर बिहार जाने की बात की जाए तो, राजधानी पटना से उत्तर बिहार जाने से पहले एक बार आप जरूर सोचेंगे, इसका सबसे बड़ा वजह है, रोड को बुरा हालात बत्तर  बेहतर वही एहि वजह है की लोगो को जाम का सामना करना परता है। लेकिन अब जल्द ही राजधानी पटना से हाजीपुर के बीच आप 15 मिनट में सफर कर पाएंगे दरअसल आपको बता दूं कि अगले महीने बिहार के लोगों को बड़ी सहूलियत मिलने वाली है।

दरसल हम बात कर रहे हैं गाँधी सेतु का, आपको बता दूं कि गांधी सेतु का निर्माण तेजी से किया जा रहा है, और यह अपने अंतिम चरण में है। उधर तकनीकी दलों के जांच के मानकों पर भी यह गांधी सेतु अब उतर गया है। वही अब अनुमान लगाया जा रहा है, कि अगले महीने से इसपर परिचालन भी प्रारंभ किया जाएगा। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि 7 जून को इसका उद्घाटन परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा किया जाएगा।

आपको बता दूं कि इस ब्रिज के उद्घाटन होने के बाद आप बड़ी आसानी से राजधानी पटना से हाजीपुर सिर्फ आप 15 से 20 मिनट में पहुंच जाएंगे। जहां पर बताया जा रहा है, कि इस ब्रिज पर अगले महीने यानी की 7 जून से इस ब्रिज पर गाड़ियां रफ्तार से गाड़ियां फर्राटा दौड़ने लगेगी। इसके अलावा पूर्वी पुल पर पैदल साइकिल और बाइक चालकों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। जिससे लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा।