अब पटना से उत्तर बिहार जाने के लिए यह होगा बस का नया रूट जानिए

0
2949

पिछले 5 सालों में राजधानी पटना में कई नए रोड का निर्माण हुआ है जो कि बेहद शानदार है। इसी बीच अब बस कुछ ही दिनों में राजधानी पटना में एक और नए रूट का सौगात मिलेगा। जिसके बाद राजधानी पटना वासियों को सफर करने में और भी आसान हो जाएगा। आपको बता दूँ कि अटल पथ और जेपी सेतु के साथ-साथ अब मरीन ड्राइव बनने के बाद आपको उत्तर बिहार जाने के लिए नए रास्ते का प्रयोग करना पड़ेगा।

अगर आप राजधानी पटना में सिटी बस का सफर करते हैं तो अब आपको सिटी बस के रूट बदले बदले से दिखेंगे। परिवहन विभाग के अधिकारी के मुताबिक 70 नई सीएनजी बसें 15 जून तक आ जाएगी। इन बसों के आने के बाद गांधी मैदान से डाकबंगला पटना जंक्शन आर ब्लॉक अटल पथ गंगा पति जेपी सेतु के रास्ते सोनपुर और हाजीपुर तक इन बसों का ट्रायल किया जाएगा और आने वाले समय में आपको बता दूं कि इन बसों का रूट गांधी सेतु ना होकर इन्हीं रूट से या बस चलेगी।

आपको बता दूं कि अभी फिलहाल यह सभी बसें गांधी सेतु होकर चलती है और उत्तर बिहार जैसे हाजीपुर, मुजफ्फरपुर आदि शहरों तक यह बसे जाती है। लेकिन इस ब्रिज के बन जाने के बाद पटना, सोनपुर, हाजीपुर के 50 से अधिक मोहल्ले के लोगों को इसका सुविधा मिलने वाला है। आपको बता दूं अभी पटना के 14 रूट बसें चलती है। वही 15 रूट पर अब बसों का परिचालन होगा जो की अटल पथ, आर ब्लॉक, मोहनपुर सांप हाउस, महेश नगर, राजीव नगर और दीघा में बसे रुकेगी वहीं गांधी मैदान से अटल पद और जेपी सेतु होते हुए हाजीपुर स्टेशन तक यह बस चल सकती है।