अब पटना में होगा कुल चार बस स्टैंड, जानिए कहां-कहां होगा निर्माण

0
66475

बस कुछ सालों पहले ही राजधानी पटना के मीठापुर में स्थित बस स्टैंड को पूरी तरह से खाली कराकर उसे पूरी तरह से अब बैरिया में स्थित आईएसबीटी बस स्टैंड में शिफ्ट कर दिया गया। इसी बीच अब राजधानी पटना के बीचो-बीच गांधी मैदान के पास स्थित बांकीपुर बस स्टैंड को भी पूरी तरह से खाली आने वाले दिनों में कर दिया जाएगा। आपको बता दूं कि बांकीपुर बस स्टैंड में फाइव स्टार होटल बनाया जाएगा।

आने वाले समय में राजधानी पटना के कई हिस्सों में आपको चार शानदार बस स्टैंड देखने के लिए मिलेगा। अभी फिलहाल एक बस स्टैंड का निर्माण हो चुका है और कई अन्य बस स्टैंड के निर्माण की कवायद तेज है आपको बता दूं कि बैरिया स्थित अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल के बगल में ही एक और बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए परिवहन निगम ने नगर निगम विभाग से करीब 5 एकड़ जमीन मांगी है।

 

आपको बता दूं कि बैरिया बस ठंड से हु नवादा गया जहानाबाद सहित कई हिस्सों के लिए 500 से अधिक बस से खुलेगी इसके अलावा उत्तर बिहार के लिए बैरिया बस अड्डा से ही बस को खोला जाएगा। इसके अलावा अगर आप आरा छपरा सिवान अरवल और सासाराम सहित पश्चिमी तरफ जाते हैं तो आपको आने वाले समय में फुलवारी शरीफ में बन रहे बस डिपो से 150 से अधिक बसों का परिचालन किया जाएगा।

इसके साथ-साथ आपको यह भी बता दूं कि बीहट के कन्हौली के पास प्राइवेट बसों के लिए नया बस स्टैंड बनेगा वही बताया जा रहा है कि यहां से करीब 350 बसें बिहार के औरंगाबाद सासाराम आरा बक्सर अरवल भभुआ भोजपुर गोपालगंज पूर्वी पश्चिमी चंपारण सहित भी जिलों के लिए बसों का परिचालन किया जाएगा इस वर्ष 2026 तक जाने की संभावना है।