अब पटना में सफर करना होगा महंगा, 20 प्रतिशत तक बढ़ेगी ऑटो किराया।

0
1015

पुरे देश और बिहार में लगातार हो रहे पेट्रोल डीजल और सीएनजी के कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है, जिसे वजह से आम लोगो को लगातार महंगाई का सामना करना पर रहा है, और आम लोगो के जेब पर इसका सीधा असर देखने के लिए मिल रहा है। इसी बिच अब आपको बिहार की राजधानी पटना में अब आपको ऑटो की किरायों में बढ़ोतरी देखने के लिए मिलेगा।

खबरों के अनुसार बताय जा रहा है, की अब बिहार की राजधानी पटना में अब आपको पहले से महंगा ऑटो से सफर करना महंगा पड़ेगा, खबरों की माने तो अब आपको राजधानी पटना में आपको अब ऑटो में प्रति दो रुपए ऑटो का सफर महंगा हो जायेगा। वही बताया जा रहा है की इसके साथ साथ रिजर्ब ऑटो के किराया में भी 15 से 20 रुपए की बढ़ोतरी हो जाएगी।

हलाकि आपको बता दूँ की अब तक राजधानी पटना में ऑटो की किरायों में बढ़ोतरी नई हुई है, उधर राज्ये ऑटो रिक्सा टेम्पो चालक संघ ने आरटीओ को कहा गया है, की अगर आरटीओ के द्वारा अगर ऑटो रिक्सा के के किराया में बढ़ोतरी नहीं किया जाता है, तो अगले हफ्ते से ही ऑटो के किराया में संघ खुद बढ़ा देगी। जहाँ पर बताया गया है की पर स्टॉपेज करीब करीब 2 रुपए की बढ़ोतरी कर दी जाएगी। उधर आपको यह भी बता दूँ की ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन-बिहार के महासचिव राज कुमार झा ने कहा कि वो परिवहन आयुक्त के पास किराए में 30 फीसदी बढ़ोतरी की अपनी मांग रखेंगे।

एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि अगर परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता वाली समिति उनके प्रस्ताव को मंजूरी नहीं देती है, तो भी वे किराए में बढ़ोतरी करेंगे. आपको जानकरी के लिए बता दूँ की नए रेट अगर लागू होते है तो यात्रियों को गाँधी मैदान से पटना जक्शन के लिए 13 रुपए और गाँधी मैदान से दानापुर के लिए आपको 39 रुपए देना पड़ेगा। वही अन्य रुट पर भी किराया बढ़ाये जायेंगे।