अब पटना में यहां एक लड़की ने खोला आत्मनिर्भर चायवाली स्टार्टअप, लोगो को लगी भीड़

0
655

बिहार में स्टार्टअप कल्चर बेहद तेजी से फैलने फूलने लगा है, जहां पिछले कई दिनों से लगातार ग्रेजुएट चाय वाली अपने स्टार्टअप को लेकर लगातार चर्चा में बनी हुई है। इसी बीच अब राजधानी पटना में एक और बीसीए की छात्र जिन्होंने आत्मनिर्भर चाय वाली के स्टॉल के नाम से अपना स्टार्टअप शुरू की है।

इससे पहले आपको बता दूं कि राजधानी पटना में पटना विमेंस कॉलेज के सामने ग्रेजुएट चारपाली ने अपना चाय का दुकान खोलकर सभी का ध्यान आकर्षित किया था। वहीं अब एक बार फिर से आत्मनिर्भर चाय वाली के नाम से स्टार्ट अप खोलकर इस लड़की ने राजधानी पटना में सभी का ध्यान आकर्षित कर लिया है।

आपको बता दूं कि अब राजधानी पटना में ही मोना पटेल नाम की एक लड़की ने ज्ञान भवन के सामने आत्मनिर्भर वाली ने अपना स्टाल खोला है। मोना ने अपनी आर्थिक स्थिति से तंग आकर चाय का स्टाल की शुरुआत की है, उन्होंने बताया है, की, वह मूल रूप से समस्तीपुर की रहने वाली है। लेकिन राजधानी पटना एक कंकड़बाग में रहती है, उनकी दो बहन है और उनके पिता एक प्राइवेट स्कूल के शिक्षक है।

उन्होंने बताया है की मेरी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, इस वजह से मुझे कुछ काम करना था, वही वह बताती है की वह प्राइवेट नौकरी नहीं करना चाहती हूं, वह बताती हैं कि उन्होंने यूट्यूब के जरिए प्रियंका गुप्ता की वीडियो देखकर स्टॉल लगाने को लेकर इंस्पायर हो गए, उसके बाद मैंने अपना स्टॉल खोलने का फैसला लिया।

आपको बता दूं कि मोना बताती है कि उन्होंने माता-पिता को बिना बताए यह स्टाल खोला है, वह बताती है कि वह पहले पहले एक दिन में करीब करीब 1000 रुपए की कमाई की है। शनिवार की सुबह 6 बजे उनका अपना चाय का स्टाल खुला और 1 बजे तक 1000 रुपए की कमाई हो गई है। वह बताती है, कि मैं इस स्टॉल को और इससे चाय स्टॉल को एक ब्रांड बनाने की कोशिश करूंगी और आने वाले समय में इसका अलग-अलग में ब्रांच को लोगी।