अब दशको बाद पटना से हाजीपुर का सफर महज 15 मिनट में करिए जानिए 

0
2393

जब भी राजधानी पटना से हाजीपुर या तो उत्तर बिहार के तरफ अगर हम रुख करना चाहते थे तो हमारे दिमाग में एक ही ख्याल आता था वह है महाजाम। आपको बता दूं कि पटना आना या पटना से उत्तर बिहार की तरफ जाने के क्रम में हमें महा जाम का सामना करना पड़ता था कई बार तो ट्राफिक कई घंटों के लिए पूरी तरह से थम जाती थी। लेकिन अब आपको इन सभी जाम की समस्याओं से निजात आपको मिल गया है और राजधानी पटना से हाजीपुर का सफर अब महज 15 मिनट में लोग कर पाएंगे।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार का लाइफ लाइन कहे जाने वाले गांधी सेतु का रिकंस्ट्रक्शन का काम पूरा हो चुका है। जिसके बाद अब गांधी सेतु के पूर्वी लेन और पश्चिमी लेंगे दोनों लेन पर अब गाड़ियों का परिचालन शुरू हो गया है। आपको बता दूं कि आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी सेतु के पूर्वी लेन का लोकार्पण कर दिया है।

हाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने 13585 करोड़ की लागत का कुल 15 परियोजना का भी उद्घाटन और शिलान्यास किया है। गांधी सेतु यह दोनों लेन पर गाड़ियों का परिचालन अब शुरू हो चुका है। इससे अब सफर करने वाले लोगों को यात्रा पूरी सुगमता के साथ हो पाएगा। इसके साथ साथ ही पटना शहर में ट्रैफिक का भी काफी का दबाव कम हो जाएगा। आपको बता दूं कि गांधी सेतु यह मरम्मत का काम 2014 में शुरू किया गया था। जिसके बाद आप दोनों इन का मरम्मत का कार्य 2022 में पूरा कर लिया गया है।