अब जेपी सेतु के समांतर 6 लेन ब्रिज एलाइनमेंट में होगा बदलाव, जानिए क्या होगा रुट

0
892

राजधानी पटना में कई रोड और ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है, जहाँ पर गंगा पथ का निर्माण तेज़ी से किया जा रहा है। वही अब गाँधी सेतु के समान्तर नए शानदार ब्रिज का भी निर्माण किया जा रहा है, जो की कुल चार लेन का होगा इसी बिच अब पटना के जेपी सेतु के समान्तर नए ब्रिज का निर्माण किया जाना है, और इसका डीपीआर भी बना लिया गया है लेकिन अब इस ब्रिज के एलाइनमेंट में बदलाव किया जा सकता है।

दरसल आपको बता दूँ की बिहार की राजधानी पटना में नए शानदार 6 लेन ब्रिज का निर्माण किया जाना है और इस ब्रिज निर्माण को लेकर अब सड़क परिवहन राजमार्ग विभाग के डीजीपी ने निरीक्षण भी किया है, वही इस दौरान उन्होंने इस दौरान सोनपुर छोड़ के साथ दीघा साइड पर भी अप्रोचा रोड टील एन्ड में बदलाव की जरुरत महसूस किया है। इसका मतलब अब साफ़ है, की अब इस ब्रिज के एलाइनमेंट में बदलाव किया जा सकता है।

आपको बता दूँ की जेपी सेतु के समान्तर नए ब्रिज का निर्माण होने वाले इस ब्रिज बर्तमान में अभी यह पूल दानापुर साइड बनना है, वही जहाँ पर इस ब्रिज का अप्रोच रोड का निर्माण होना है, उस स्थान पर गंगा पथ, अटल पथ और जेपी सेतु का हिस्सा एक दूसरे से मिलता है। वही अब चुनौती उभर कर यह सामने आया है की इस नए जेपी सेतु का अप्रोचा रोड किस तरह बनाया जाए की ताकि रोड का हिस्सा एक दूसरे से ना जुड़े, अब देखना होगा की इस नए एलाइनमेंट में क्या प्रबधन किया जायेगा, तस्वीर काल्पनिक।