अब गांधी मैदान में ऑनलाइन होगी बुकिंग, पटना के इन हॉल में नई व्यवस्था लागू जानिए

0
111

गांधी मैदान एरिया एक बेहद पसंदीदा एरिया यहां पर लोग दोस्त परिवार के साथ घूमते हैं, शॉपिंग करते हैं सहित कई अलग-अलग कल्चरल, प्रोग्राम और अलग-अलग प्रकार की मेले के लिए गांधी मैदान एरिया सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बना रहता है। जहां पर सालों भर कई अलग-अलग प्रकार के आयोजन किए जाते हैं और लोगों को इसका बेसब्री से इंतजार भी रहता है।

लेकिन इन सभी आयोजनों करवाने के लिए अलग-अलग ऑफिस के चक्कर लगाने पड़ते थे लेकिन अब आप गांधी मैदान स्थित श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल की अब ऑनलाइन बुकिंग करवा सकेंगे इस व्यवस्था से बिहार और अन्य राज्य के लोग आसानी से ऑनलाइन बुक कर सकते हैं इसके अलावा राजधानी पटना के बीचो-बीच स्थित ऐतिहासिक गांधी मैदान को भी आप ऑनलाइन ही बुक कर सकेंगे।

दरअसल पटना के प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने गांधी मैदान और इसके ऑनलाइन बुकिंग के लिए वेबसाइट बनाने का फैसला ले लिया है। इसके अलावा गांधी मैदान की सुरक्षा व्यवस्था और भी बेहतर करने के लिए पटना गांधी मैदान में कई और सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे प्रमंडलीय आयुक्त ने स्मार्ट सिटी लिमिटेड को गांधी मैदान में कैमरा लगाने के साथ गांधी स्मारक और एसके मेमोरियल हॉल परिसर में लाइट और अंतरा की इंतजाम करने को कहा है इसके अलावा गांधी मैदान के रख-रखाव के लिए 3 सदस्य कमेटी भी बनाई गई है जो कि गांधी मैदान का रखरखाव करेगी।