अब आपको जल्द ही पटना PMCH पहुंचने के लिए नए रोड का मिलेगा सौगात, जानिए क्या होगा रुट

0
1892

अब तक आपको जब भी पीएमसीएच जाना पड़ता होगा होगा तो आप शहरों के बिच होते हुए जाते होंगे या तो आप उत्तर बिहार होते हुए हुए गाँधी सेतु के माध्यम से या तो जेपी सेतु के माध्यम से शहर के बीचो-बीच होते हुए पीएमसीएच पहुंचते होंगे। लेकिन जल्द ही यह रास्ते के साथ-साथ आपको एक और शानदार रास्ता देखने के लिए मिलेगा, जहां पर आपको शहर को बीचो बिच ना आकर आपको गंगा के बीचोबीच एक शानदार सड़क के माध्यम से सीधा आप पीएमसीएच पहुंच पाएंगे।

दरअसल आपको बता दूं कि अभी पटना में गंगा पथ का निर्माण हो रहा है, और इसके पहले फेज का इसका निर्माण अब लगभग पूरा हो चुका है, जोकि पहले फेज में गंगा पथ को पीएमसीएच से जोड़ा जाएगा। वही इसकी लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो अभी पीएमसीएच को जोड़ने के लिए बन रहे रिवेटेड रोड में पश्चिमी एलिवेटेड रोड पर गर्डर चढ़ाने का काम पूरा हो गया है, वही बताया जा रहा है कि कुल 5 गार्डन अभी फिलाल पूर्वी साइड में चढ़ाया जा रहा है।

वही इस पीएमसीएच नए रुट की बात करे तो बीएसआरडी के सूत्रों ने बताया है कि गंगा पथ पीएमसीएच के आने के लिए आपको दीघा से सीधा 7 किलोमीटर से आगे 400 मीटर के पास यू-टर्न लेकर लेकर आना होगा, जबकि पश्चिम साइड में बने एलिवेटेड रोड से लोग गंगा पथ की ओर निकलेंगे, इसके साथ साथ उत्तर बिहार से पीएमसीएच आनेवाले जेपी सेतु पार कर रोटरी के माध्यम से गोलंबर होते हुए गंगा पथ से पहुंचेंगे।