अपनी लगन से DM के ड्राइवर का बेटा बन गया SDM पिता भावुक होकर बोले पत्नी होती..

0
156

मेहनत का फल हमेशा मीठा होता है चाहे वह देर से क्यों ना हो कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब एक डीएम के ड्राइवर का बेटा एसडीएम बन गया। जिसके बाद पिता भाभुक है आपको बता दूं कि अपने मेहनत के बल पर यूपीपीसीएस पास करके डीएम के ड्राइवर का बेटा इस एसडीएम बन गया यह कहानी उत्तर प्रदेश की है।

आपको बता दूं कि पिछले दिनों यूपीपीसीएस का रिजल्ट आ चुका है जिसमें कई छात्रों ने अपना परचम लहराया है। इन्हीं छात्रों में कल्याण सिंह मोर यूपी पीसीएस रिजल्ट में 40वां रैंक हासिल किया है। जिसके बाद उन्होंने एसडीएम का पद हासिल किया है इसकी जानकारी देते हुए उनके पिता खुद इसकी कहानी सुनाते सुनाते भावुक हो गए।

पिता कहते हैं कि मेरी पत्नी का मेरे बेटा की सफलता में सबसे बड़ा योगदान है लेकिन आज वह इस खुशी को देखने के लिए इस दुनिया में नहीं है। वह कहते हैं कि मैं एक ड्राइवर हूं लेकिन मैं अपने बच्चों को सबसे ज्यादा समय देता हूं।

आपको बता दूं कि कल्याण सिंह अपने पिता सपना साकार किया है उनकी प्रारंभिक शिक्षा की बात करें तो उनकी प्रारंभिक शिक्षा बहराइच नानपारा में हुई और इंटरमीडिएट की पढ़ाई बहराइच के कॉलेज से पूरी की।

आपको बता दूं कि कल्याण सिंह के पिता अभी फिलहाल एनटीपीसी सोलापुर महाराष्ट्र में सहायक प्रबंधक के पद पर तैनात है। बेटी की सफलता पर जवाहरलाल बताते हैं कि इसके साथ आपको बता दूं कि इनका सिलेक्शन 2021 में यूपीएससी में हो जाता लेकिन इंटरव्यू देने के समय वह महज पांच नंबर से छठ गए इस वजह से उनका सिलेक्शन नहीं हुआ।