अटल पथ से जुड़ एक और शानदार रोड लोगो को मिलेगा जाम से निजात, जानिए

0
1607

बिहार की राजधानी पटना शहर में अब लोगो को ट्रैफिक की समस्या से निजात जल्द ही मिलने वाली है। इसका सबसे बड़ी वजह है राजधानी पटना में रोड की स्थिति पहले से और बेहतर होना। आपको बता दूँ की पिछले एक दसक में राजधानी पटना को कई शानदार नए-नए रोड का सौगात लोगो को मिले है। आपको बता दूँ की इस शानदार रोड मे अटल पथ पटना का स्मार्ट रोड है जो अपने आप में बेहद ही खास है। वही अब इस रोड से एक और शानदार रोड जुड़ चूका है और पटना के लोगो को एक और नया रुट का सौगात मिला है।

दरसल आपको बता दूँ की अटल पथ फेज दो का काम अभी किया जा रहा है और इस फेज दो का काम अपने अंतिम चरण में है। बताया जा रहा है की सिर्फ दस दिनों में ही अटल पथ फेज दो का काम पूरा कर लिया जायेगा। आपको बता दूँ की इस अटल पथ फेज दो पूरा होने के बाद अब अटल पथ और गंगा पथ एक दूसरे से जुड़ जायेगा।

वही अगर अटल पथ फेज दो के काम पर नज़र डाले तो इसपर अब फिनिसिंग का काम किया जा रहा है। वही दूसरी तरफ बताया जा रहा है की इसका काम महज दस दिनों पूरा कर लिया जायेगा। लेकिन दूसरी तरफ इस अटल पथ को गंगा पथ से पूरी तरह से जोड़ने के लिए बिच में रेलवे का सबसे बड़ा अरंगा है। रेलवे ने दीघा रेल सेतु के नीचे से पार कर पूरब से पश्चिम की तरफ जाकर दीघा सेतु पर चढ़ने के लिए कई निर्माण किया जाना है, लेकिन अब तक रेलवे की तरफ से एनओसी नहीं दिया गया है।

आपको बता दूँ की अभी फिलहाल गंगा पथ का पहले फेज का काम भी अपने अंतिम चरण में है। वही इस रोड परियोजनाओं को पूरा होने के बाद बिहार खाश कर उत्तर बिहार के लोगो को जाम से निजात मिल पायेगा और लोग बड़ी आसानी से स्टेशन तक पहुंच पाएंगे, तस्वीर काल्पनिक।