अगले साल मार्च तक पटना से झारखंड और उत्तर प्रदेश के लिए चलेगी कई शानदार बसे जानिए

0
124

जब भी उत्तर प्रदेश झारखंड जाने की बात होती है तो ज्यादातर हम ट्रेन के माध्यम से ही आते जाते हैं लेकिन अब आपको जल्द ही एक और माध्यम मिलने वाला है। दरअसल आपको बता दूं कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो मार्च से राजधानी पटना से बिहार के कई शहरों सहित उत्तर प्रदेश और झारखंड के कई शहरों के लिए शानदार बस सेवा की शुरुआत की जाएगी।

आपको बता दूं कि पटना से अन्य जिलों के लिए 5 से 10 मिनट पर बस जल्द ही आपको देखने के लिए मिलेगा। परिवहन विभाग के इसके लिए पटना सहित सभी जिलों में बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है। विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि मार्च 2023 तक पीपीपी मोड पर करीब 1000 बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

उधर बसों की परिचालन के लिए नवंबर से ही इच्छुक बस मालिकों से आवेदन अभी मांगे जा रहे हैं। उधर अगर नजर डालें पटना से बिहार के अन्य जिलों सहित उत्तर प्रदेश और झारखंड के शहरों तक चलने वाली बसों की संख्या पर तो समस्तीपुर के लिए 4 बसें चलाई जाएगी पूर्णिया के लिए चौक जमुई के लिए चौक मुंगेर के लिए 6 बस नवादा के लिए पांच बांका के लिए 4 बसे डेहरी के लिए 6 बस भभुआ के लिए 5 बस चलाई जाएगी।

वही सासाराम के लिए 5 बसे, गया के लिए पांच बस, औरंगाबाद के लिए पांच बस, मोतिहारी के लिए 10 बसे, डालटेनगंज के लिए 10 बस, गुमल के लिए 10, टाटा के लिए 10 बस, रांची के लिए 10 बस, हजारीबाग के लिए 10 बस, देवघर के लिए 6 बस, वाराणसी के लिए 10 और गोरखपुर के लिए 11 बस चलेगी।