अगले साल तक पटना को मिलेगा एक और शानदार रोड, गंगा से होकर गुजरेगी गाड़ियां जानिए

0
161

जब भी राजधानी पटना सहित बिहार के कोई भी शहर का नाम आता है, तो हमारे दिमाग में वहां पर चरमराई हुई ट्रैफिक की स्थिति याद आती है। आपको बता दूं कि राजधानी पटना हो या मुजफ्फरपुर हो या भागलपुर करीब-करीब सभी शहरों में ट्रैफिक की स्थिति बहुत ही बदतर है। इसी को देखते हुए अब राजधानी पटना में ट्राफी की स्थिति को बेहतर करने के लिए कई शानदार रोड और बीच परियोजना पर काम चल रहा है। इसी बीच राजधानी पटना को अगले साल से एक और शानदार रोड का सौगात मिल जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि अगले साल राजधानी पटना वासियों को मरीन ड्राइव के फेज 2 का सौगात मिलेगा। अभी मरीन ड्राइव के पहले फेज का काम पूरा हो चुका है और उस पर गाड़ियां फर्राटा दौड़ रही है। आपको बता दूं कि मरीन ड्राइव के पहले फेज का निर्माण दीघा से लेकर पीएमसीएच के बीच किया गया है।

मोटी तौर पर इस प्रोजेक्ट पर नजर डाला जाए तो आने वाले अगले साल से आपको दीघा से दीदारगंज तक आप मरीन ड्राइव पर सफर कर पाएंगे, क्योंकि आपको बता दूं कि दीघा से लेकर पीएमसीएच तक पहले ही पहले फेज का काम मरीन ड्राइव का हो चुका है। इसके साथ-साथ अब पीएमसीएच से लेकर दीदारगंज तक का काम तेजी से किया जा रहा है।

आपको बता दूं कि सभी पिलर को बना लिया गया है और ऊपर से सेगमेंट रखने का काम चल रहा है। हालांकि अब उम्मीद की जा रही है कि इसका निर्माण कार्य अगले साल तक हो जाए हालांकि इस पर अभी तक कोई भी आधिकारिक तौर पर बयान निकलकर नहीं आया है। लेकिन निर्माण कार्य की प्रगति को देखते हुए अब यह लग रहा है कि अगले साल से राजधानी पटना को एक और शानदार रूट का सौगात मिल जाएगा।