अगले वर्ष राजधानी पटना को मिलेगा एक और स्मार्ट रोड का सौगात तेजी से हो रहा है निर्माण

0
1295

अभी राजधानी पटना में कई शानदार सड़क बनकर तैयार है। जिसमें अटल पथ सहित कई स्मार्ट रोड भी बन चुके हैं। इसी कड़ी में अब राजधानी पटना में आने वाले समय में आपको कई शानदार सड़क देखने के लिए मिलेंगे। आपको बता दूं राजधानी पटना की रोड आधारभूत संरचना को बेहतर करने के लिए मरीन ड्राइव, डबल डेकर ब्रिज सहित कई बड़े निर्माण किए जा रहे हैं। इसी बीच राजधानी पटना में कई शानदार रोड पर योजना पर काम तेज़ी से किया जा रहा है। जिसमें से एक शानदार रोड अगले साल बनकर तैयार हो जाएगा।

पटना में बन रहे कई शानदार रोड और लंबे लम्बे एलिवेटेड रोड और फ्लाईओवर से पटना की सूरत बदलने के लिए काम किया जा रहा है।इसी कड़ी में मंदिरी नाला को ढक कर शानदार रोड का निर्माण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। जिस पर करीब करीब 67 करोड रुपए की लागत आ रही है । दरअसल इस रोड का निर्माण पटना स्मार्ट सिटी मिशन के तहत किया जा रहा है।

यह रोड अगले साल तक बनकर तैयार हो जाएगा और यह रोड अपने आप में बेहद ही शानदार होगा। जहां पर सड़क की एक तरफ सर्विस रोड का निर्माण किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ वेंडिंग जोन, इसके अलावा ग्रीन बफर जोन विकसित भी किए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त सर्विस रोड एवं सड़क स्ट्रीट लाइट एवं रोड साइनस का भी काम किया जाएगा। यह रोड के कुल 2 लेन होगा। इसकी चौड़ाई करीब करीब 5.5 मीटर होगी वही इस रोड के निर्माण होने के बाद आयकर गोलंबर से बांस घाट के बीच उत्तर दक्षिण कनेक्टिविटी पटना वासियों को मिलेगी।