अगले महीने से पटना की सड़कों पर दौड़ेगी 25 एसी सीएनजी बसें जाने क्या हो सकता है रूट

0
849

अभी राजधानी पटना में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के मामले में सीएनजी बस और इलेक्ट्रिक बस राजधानी पटना के सड़कों पर दौड़ रही है। आपको बता दूं कि अभी राजधानी पटना में डीजल से चलने वाली ऑटो और बसों की संख्या में तेजी से गिरावट आ रही है। वहीं दूसरी तरफ सरकार यह लगातार कोशिश कर रही है कि राजधानी पटना और आसपास के शहरों से कनेक्टिविटी बेहतर हो इसको लेकर सरकार लगातार सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसों की खरीदारी कर रही है।

उधर खबर के अनुसार अब बताया जा रहा है कि राजधानी पटना में 25 नई एसी सीएनजी बसों का परिचालन अगले महीने से किया जाएगा। इसके लिए टेंडर पूरा हो गया है, और कंपनी को सप्लाई आर्डर भी दिया जा चुका है, दो कंपनी मिलकर इन बसों की आपूर्ति करेगी वही इन बसों का परिचालन राजधानी पटना में अगले महीने के अंत तक शुरू की जाएगी। उधर करीब 20 पुरानी डीजल बसों को सीएनजी किट लगाकर उसे सीएनजी बसों के रूप में परिवर्तित किया गया है लेकिन यह सीएनजी बसें एसी नहीं है।

वहीं इन सीएनजी बसों का परिचालन की बात करें तो आपको बता दूं कि इन सीएनजी बस को मिलने के बाद उम्मीद की जा रही है, की पटना जंक्शन से बैरिया के लिए 10, 20 और 30 मिनट पर बसें चलाई जाएगी इसका मतलब साफ है, कि पटना जंक्शन से बैरिया के बीच नई शानदार एसी सीएनजी बसों का परिचालन किया जा सकता है। इसे पटना जंक्शन से बैरिया जाने वाले यात्रियों को इसका सीधा लाभ मिलेगा उन्हें ऑटो रिक्शा की तुलना में सस्ती परिवहन सुविधा भी उपलब्ध हो पाएगी अगर की बात की जाए तो किराया लगभग 15 रुपए देने पड़ सकते हैं।