अगले महीने राजधानी पटना के गंगा पथ पर मिलेगा नया सौगात जानिए

0
935

गंगा पथ जिसे लोग आम बोलचाल की भाषा में मरीन ड्राइव भी कहते हैं। आपको बता दूं कि यह गंगा पथ अपने आप में बेहद खास हैं और यहां पर लोग सुबह शाम अपना समय बिताने अपने परिवार और दोस्त के साथ जरूर आते हैं। अब आपको इस गंगा पथ पर एक नया सौगात अगले महीने से देखने के लिए मिलेगा।

जेपी गंगा पथ या गंगा एक्सप्रेस वे पर टहलने वाले लोग और अपने परिवार के साथ समय बिताने वाले लोगों को अब गंगा पथ पर अगले महीने यानी कि अक्टूबर से एक नई व्यवस्था मिलने वाली है। दरअसल आपको बता दूं कि गंगा पथ के दोनों तरफ लगभग 5 किलोमीटर में पेपर ब्लॉक लगाया जाएगा मोटे तौर पर आपको बता दूं कि यह एक नया टहलने के लिए रोड ब्लॉक होगा ताकि लोग वहां पर मॉर्निंग वॉक कर सके।

अभी फिलहाल मिट्टी भराई का काम दोनों तरफ शुरू कर दिया गया है। आपको बता दूं कि अभी फिलहाल 7 किलोमीटर तक गंगा पथ पहले पेज को शुरू किया गया है। जिसपर वाहन का परिचालन शुरू है l दीघा रोटरी से पीएमसीएच तक वाहनों का परिचालन अभी हो रहा है शेष रोड एलिवेटेड है जिसकी निर्माण अभी शुरू है जानकारी के लिए आपको यह बता दो कि अभी सिर्फ 200 मीटर एरिया में ही पेपर ब्लॉक है जहां पर लोग पहनते हैं और बोलते हैं।