अगर बिहार में रहकर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो बिहार के इस विभाग में निकला बहाली जानिए

0
593

अगर आप भी बिहार में रहकर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है आपको बता दूं कि बिहार सरकार में अगर आप नौकरी करना चाहते हैं तो आप इस खबर को जरूर एक बार पढ़ लेना चाहिए, क्योंकि बिहार सरकार बीपीएससी में आपके लिए शानदार नौकरी का मौका है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार लोक सेवा आयोग बीपीएससी की तरफ से असिस्टेंट टाउन प्लैनिंग सुपरवाइजर के पदों के लिए भर्ती निकाली गई है।

वही अगर आप भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वही आपको बता दूं कि आवेदन करने की प्रक्रिया 15 मार्च 2022 से शुरू हो गई है, और आवेदन करने की अंतिम तिथि की बात करें तो आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 अप्रैल 2022 तक है वही हार्ड कॉपी व सर्टिफिकेट प्राप्त होने की तारीख 20 अप्रैल शाम 5:00 बजे तक रखी गई है।

इन पदों पर आयु की बात करें तो, इस पद पर आवेदन करने के लिए आयु  21 से 37 वर्ष के बीच रखी गई है, वहीं असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर की कुल पद 160 है। वहीं इसकी योग्यता की बात करें तो इसकी योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त रिमोट सेंसिंग और जीआईएस में बैचलर ऑफ प्लानिंग, पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा कोर्स, मास्टर इन प्लैनिंग, मास्टर इन अकाउंट प्लानिंग, मास्टर इन रीजनल प्लैनिंग, मास्टर इन अर्बन प्लैनिंग, मास्टर इन सिटिंग प्लैनिंग, मास्टर इन अर्बन प्लैनिंग, मास्टर इन सिटी प्लैनिंग आदि होने की जरूरत है, वह अधिक जानकारी के लिए आपको बता दूँ की आप बीपीएससी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।