अगर बिहार के इन जिलों में रहते हैं आप तो जान लीजिए, भारी बारिश को लेकर जारी किया गया है अलर्ट

0
294

आज बिहार के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। आपको बता दूं कि लंबे समय से बिहार से मानसून पूरी तरह से नाराज था लेकिन एक बार फिर से मानसून बिहार के कई जिलों में सक्रिय हो गया है जिस वजह से बिहार के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है और लोगों को सावधान रहने की भी चेतावनी दी गई है।

अगर आप बिहार के इन 5 जिलों में जाना चाहते हैं तो आपको इस खबर को पूरी तरह से पढ़ लेनी चाहिए मौसम विभाग ने बिहार के 5 जिलों में 2 दिन भारी बारिश होने की संकेत दिए हैं शनिवार और रविवार को बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सुपौल, अररिया और किशनगंज के एक या दो स्थानों पर गर्जन के साथ भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के दक्षिण भागों में इन दिनों मौसम सक्रिय है।

उधर मौसम विज्ञान केंद्र पटना की माने तो राजधानी पटना समेत गया, नालंदा, नवादा, जहानाबाद, बेगूसराय और लखीसराय जिले के 12 स्थान पर वही बक्सर भोजपुर औरंगाबाद अरवल जिला के कई स्थानों पर हल्की बारिश और मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। आपको जानकारी के लिए बता दूं कि मानसून के ट्रक रेखा जैसलमेर नारनौल वाराणसी गया दीघा होते हुए उत्तर पूर्वी बंगाल की खाड़ी की तरफ से पूरा है साथ ही एक और चक्रवाती परिसंचरण ना का क्षेत्र झारखंड के पास बना हुआ है जिस वजह से झारखंड से सटे कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।