अगर आप भी पटना हाईकोर्ट में करना चाहते हैं नौकरी, तो आज से शुरू हो गया आवेदन की प्रक्रिया जानिए

0
799

अगर आप की राजधानी पटना में रहते हैं, और आसानी पटना में ही रहता है नौकरी करना चाहते हैं वह अभी पटना हाईकोर्ट में तो आज से आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। दरअसल आपको बता दूं कि पटना हाईकोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट यानी कि पिए कि पदों को भरने के लिए आवेदन मांगी है। वहीं अगर आप भी इच्छुक हैं, तो आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आपको बता दूँ की पटना हाई कोर्ट के अधिकारी वेबसाइट पर जाकर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

पटना हाईकोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट यानी कि पिए पदों के लिए आवेदन भरने की तारीख 15 अप्रैल तक रखी गई है। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि की बात करें तो आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 मई 2022 तक रखा गया है। आपको बता दूं की पर्सनल असिस्टेंट की कुल पद 45 है, वहीं पर आवेदन करने के लिए आपको किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्थान से किसी विषय में ग्रेजुएट होने के साथ-साथ अंग्रेजी शॉर्टहैंड सर्टिफिकेट और कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम 6 महीने से पाठ्यक्रम का डिप्लोमा सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा की बात करें तो इन पदों के लिए उम्मीदवार को आयु सीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होना चाहिए। इन पदों के लिए आवेदन करने की कोई भी शुल्क नहीं वहीं अगर आप भी पटना हाई कोर्ट में परसनल असिस्टेंट की फॉर्म भरना चाहते हैं, तो आप सीधा पटना हाई कोर्ट के अधिकारी वेबसाइट पर जाकर इसकी आवेदन भर सकते हैं।