अगर आप शादीशुदा है तो पति पत्नी मिलकर खुलवाएं खाता, हर महीने मिलेगा 5000 रूपए जानिए

0
5839

पोस्ट ऑफिस की तरफ से कई ऐसे प्लान है जिसमें आप खाता खुलवा कर और आप कोई प्लान ले सकते हैं जोकि फ्यूचर के लिए बेहद शानदार है इसी बीच आपको यह बता दूं कि अगर आप भी अपने भविष्य को लेकर सुरक्षित रहना चाहते हैं तो आपको निवेश करना बेहद जरूरी होता है दरअसल आपको बता दूं कि आज आप लोग को सरकार की एक ऐसे स्कीम के बारे में बताएंगे जहां आप बिना डरे आराम से निवेश कुछ सालों तक करें और घर बैठे अच्छी खासी मंथली पैसे कमा सकते हैं।

दरअसल आपको बता दूं कि पोस्ट ऑफिस का एक ऐसा योजना है जिसमें आप को सुरक्षित निवेश के साथ जल्द ही रिटर्न मिलता है आप इस पोस्ट ऑफिस की योजना में जल्द से जल्द निवेश करें बता दें कि इस स्कीम में हस्बैंड वाइफ दोनों मिलकर भी खाता खुलवा सकते हैं अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो इस अकाउंट को आप अकेले भी हैंडल कर सकते हैं इस स्कीम का नाम है मंथली सेविंग स्कीम इसमें एक मुस्तैद पैसा जमा करने पर मैच्योरिटी के टाइम 5 साल होता है।

इस स्कीम पर अगर आप नजर डालेंगे तो इस स्कीम में एक व्यक्ति के नाम पर अधिकतम साडे 4 लाख का निवेश हो सकता है। वही अगर आप हस्बैंड वाइफ है तो यह रकम बढ़ कर 9 लाख हो जाते हैं। वही इस स्कीम में सालाना ब्याज की बात करें तो सालाना ब्याज 6.6% मिलता है। यानी कि 9 लाख जमा अगर आप करते हैं तो आपको सालाना ब्याज के तौर पर 59,400 मिलेगा इससे 12 महीने में बांटा जाए तो ₹4950 आपको हर महीने मिल जाएंगे।